UPSSSC PET Result 2022 – Direct Link UP PET Cut Off, Merit List @ upsssc.gov.in

UPSSSC PET परिणाम 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) जल्द ही UP PET परिणाम 2022 को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी करेगा। इस साल परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की गई थी।

UPSSSC PET Result 2022 LIVE Updates: यूपी पीईटी परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को आयोजित की गई थी, जबकि परीक्षा की उत्तर कुंजी 20 अक्टूबर को जारी की गई है। खबरों की माने तो आयोग आज परीक्षा परिणाम घोषित कर सकता है। उम्मीदवार किसी भी अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

UPSSSC PET परिणाम 2022, UPPET Scorecard @ upsssc.gov.in : उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (UP PET 2022) परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी होने वाला है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) कुछ ही समय में परिणाम घोषित कर सकता है। परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को आयोजित की गई थी, जबकि परीक्षा की उत्तर कुंजी 20 अक्टूबर को जारी की गई थी। यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो आयोग आज परीक्षा परिणामों की घोषणा कर सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि किसी भी अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

UPSSSC PET Result 2022: Direct Link to Download

UP PET Result 2022 LIVE: इतने उम्मीदवार कर रहे हैं इंतजार
रिपोर्टों के अनुसार, यूपी पीईटी परीक्षा में 37 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं। आयोग जल्द ही परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड जारी करेगा।

यूपी पीईटी परिणाम 2022 लाइव: उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है

परीक्षा 15 और 16 अक्टूबर को आयोजित की गई थी जिसके बाद 20 अक्टूबर को उत्तर कुंजी जारी की गई थी। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों ने उत्तर कुंजी पर आपत्ति जताई है और अब आयोग अंतिम उत्तर कुंजी जारी करने के लिए तैयार है। परीक्षा परिणाम अंतिम उत्तर कुंजी पर आधारित होगा।

UP PET Result 2022 LIVE: कब जारी हो सकता है रिजल्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयोग ने आंसर की पर दर्ज आपत्तियों पर विचार करते हुए काम पूरा कर लिया है. विभाग 10 नवंबर तक परीक्षा का रिजल्ट और फाइनल आंसर की जारी कर सकता है. उम्मीदवार हमारे साथ ताजा अपडेट देखते रहते हैं।

UP PET Result 2022 LIVE: ग्रुप सी और डी पदों पर होगी भर्ती

यूपी पीईटी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को राज्य में ग्रुप सी और डी रिक्तियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसमें लेखपाल, पटवारी, वन निरीक्षक आदि के पद शामिल होंगे। परीक्षा के परिणाम जल्द ही जारी होने जा रहे हैं।

UPSSSC PET मेरिट लिस्ट 2022 डाउनलोड लिंक

UPSSSC PET परीक्षा तीन चरणों में पूरी होगी और वे हैं- प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन या साक्षात्कार)। उत्तर प्रदेश पीईटी मेरिट सूची 2022 ऑनलाइन पीडीएफ की घोषणा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा नियत समय में की जाएगी क्योंकि परीक्षा आयोजित की गई है।

हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि इस परीक्षा के लिए लगभग 36 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिनमें से लगभग 11 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे। ऐसे में अब लाखों अभ्यर्थी upsssc.gov.in 2022 PET Result का इंतजार कर रहे हैं जो जल्द ही उपलब्ध होगा।

UPSSSC PET परिणाम 2022 डाउनलोड करने के चरण?

उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना यूपीएसएसएससी पीईटी परिणाम 2022 डाउनलोड कर सकते हैं
होम पेज के माध्यम से नेविगेट करें और प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 विकल्प का पता लगाएं।
और इसे प्राप्त करने के बाद उस पर क्लिक करें और अब UPSSSC PET मेरिट लिस्ट 2022 डाउनलोड लिंक देखें
और फिर से उस पर क्लिक करें।
सही क्रेडेंशियल दर्ज करें और कैप्चा सत्यापन कोड भरें और अपना उत्तर प्रदेश एसएसएससी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 परिणाम देखने के लिए आगे बढ़ें।
आपका उत्तर प्रदेश पीईटी स्कोर कार्ड 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
अपना UPSSSC PET परिणाम 2022 मेरिट सूची डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रति प्रिंट करें।

Category  Expected UPSSSC PET Cut Off Marks 
General/UR 60-65 Marks
Other Backward Classes 58-63 Marks
Economically Weaker Section 57-62 Marks
Scheduled Caste 55-60 Marks
Scheduled Tribes 50-55 Marks
Females 58-63 Marks
Freedom Fighter Family 50-55 Marks
Person with Disabilities 45-50 Marks

यूपीएसएसएससी पीईटी कट ऑफ मार्क्स 2022

UPSSSC PET 2022 कट ऑफ मार्क्स उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें आगे के चरणों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए अपनी श्रेणी के अनुसार स्कोर करना होगा। प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के लिए यूपीएसएसएससी पीईटी कट ऑफ 2022 आयोग द्वारा घोषित किया जाना बाकी है। एक बार जब यह आधिकारिक रूप से जारी हो जाएगा, तो हम इसे यहां अपडेट करेंगे।

Official Website Click Here
Homepage Click Here

Leave a Comment