यूपी सरकार ने टीचरों की भर्ती और टेट परीक्षा के संबंध में लिया बड़ा फैसला, जानें पूरी खबर

यूपी सरकार ने टीचरों की भर्ती और टेट परीक्षा के संबंध में लिया बड़ा फैसला, जानें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है यूपी सरकार ने शिक्षक भर्ती परीक्षा सहित अन्य के संबंध में बड़ा फैसला लिया है इसके मुताबिक मुख्यमंत्री योगी ने हाल में हुई एक बैठक के दौरान कहा है कि शिक्षकों के समय पद चयन के लिए सरकार गंभीर है और जल्दी उत्तर प्रदेश सेवा उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया जाएगा उन्होंने कहा आगे की यूपी में एक ही आयोग से बेसिक माध्यमिक उच्च और तकनीकी कॉलेजों में टीचरों का चयन होगा इसके साथ ही सीएम योगी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि टेट परीक्षा का आयोजन नया आयोग करेगा सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के विद्यालयों के जीर्णोद्धार के संबंध में भी मुख्यमंत्री ने अहम फैसले लेते हुए कहा है कि इस संबंध में जल्द ही कार्य योजना तैयार की जाएगी.

यूपीपीएससी की नई वेबसाइट लांच

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की एक नई वेबसाइट का भी शुभारंभ किया है इस नई वेब पोर्टल के लांच होने से उम्मीदवारों को अच्छा फायदा होगा उम्मीदवार इससे नई भर्तियों के नोटिफिकेशन से लेकर अन्य लेटेस्ट अपडेट प्राप्त कर सकेंगे वहीं अगर पुरानी वेबसाइट की बात करें तो वह इस प्रकार है. https://uppsc.up.nic.in/।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है इस परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी अब नए आयोग को सौंप दी जाएगी इससे संबंधित फोन में नोटिफिकेशन फिलहाल अभी आना बाकी है.

उत्तर प्रदेश में सरकारी टीचरों की पात्रता तय करने के लिए यूपी शिक्षक पात्रता एग्जाम आयोजित किया जाता है पहले इस एग्जाम की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के ऊपर थी लेकिन अब योगी सरकार इसमें बदलाव करने की तैयारी में है.

यूपी टेट नोटिफिकेशन 2023 कब आएगा

यूपीटेट एग्जाम की शुरुआत सन 2011 में हुई थी अब इसकी जिम्मेदारी यूपी बोर्ड को सौंपी गई थी फिलहाल यूपी टेट नोटिफिकेशन की कोई जिम्मेदार जानकारी नहीं दी गई है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैसे ही उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन होगा और टिटेड का जिम्मा उसे जिसे सौंपा जाएगा वैसे ही यूपीटेट 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा.

Leave a Comment