UP SUPER TET Notification 2023: बड़ी खबर 75000 पदों पर शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां देखें पूरी डिटेल

UP SUPER TET Notification 2023: बड़ी खबर 75000 पदों पर शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां देखें पूरी डिटेल

UP SUPER TET Notification 2023: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड के द्वारा हर साल यूपी के सभी सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्टार प्रति शिक्षा का चयन हेतु चयन करने के लिए सुपर टेट परीक्षा का आयोजन किया जाता है उसी प्रकार से इस साल भी उत्तर प्रदेश राज्य के सभी विद्यालयों में लंबे समय से सुपर टेट परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं. तो आप सभी उम्मीदवारों का इंतजार जल्दी समाप्त होने जा रहा है.

सभी शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है जो यूपी टेट की परीक्षा पास कर ली है जो शिक्षक बनने के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए उत्तर प्रदेश एजुकेशन बोर्ड की ओर से यूपी सुपर टेट नोटिफिकेशन 2023 जारी होने वाला है जो टीचर बनना चाहते हैं वह अपनी तैयारी पर विशेष ध्यान दें आइए इस लेख के माध्यम से सुपर टेट के बारे में हम विस्तार से बताने जा रहे हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें.

UP SUPER TET Notification 2023 – Overview

कंडक्टिंग बॉडी (UPBEB)
परीक्षा का नाम UP SUPER TET 
Notification Date 31 जनवरी 2023
सत्र 2023-24
Exam Date जारी होने के लिए
कुल रिक्ति 17000 पद
पद का नाम यूपी प्राथमिक शिक्षक
आयु सीमा 18-30 वर्ष
Official वेबसाइट https://updeled.gov.in/

यूपी के द्वारा जल्द ही सुपर टेट परीक्षा 2023 के लिए 17000 खाली पदों को जारी किया जाएगा यूपी सुपर टेट परीक्षा के लिए जारी की जाने वाली अधिकतम तिथि 8 फरवरी 2023 से लेकर 20 फरवरी तय की गई है. सुपर टेट आवेदन प्रक्रिया में सम्मिलित सभी उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

यूपी सुपर टेट 2023 एग्जाम के लिए अप्लाई कैसे करें

सबसे पहले उम्मीदवार यूपी टेट एग्जाम की ऑफिशल वेबसाइट https://updeled.gov.in/ पर जाएं.

ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद नोटिफिकेशन सूचना लिंक देखें और उस पर क्लिक करें.

इस लिंक पर Click करने के बाद रजिस्ट्रेशन का काम पूरा करें.

अब आपके सामने आवेदन Form प्रदर्शित होगा अपना व्यक्तिगत विवरण दर्ज करें.

आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करें.

दस्तावेज अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र जमा कर दें.

अंतिम चरण में आवेदन पत्र को सेव करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट ले ले.

Leave a Comment